spoken-tutorial

Spoken Tutorial In Hindi | Iit Spoken Tutorial Full Details

Iit Spoken Tutorial- स्पोकन ट्यूटोरियल बोर्ड एक सुखद ऑन-लाइन संवाद चर्चा बोर्ड है।

आप वर्तमान चर्चाओं का हिस्सा हो सकते हैं या नए मामले शुरू कर सकते हैं, और Spoken Tutorial समूह से बहुत सारे उत्तर प्राप्त कर सकते हैं। बोर्ड के लिए पंजीकरण पूरी तरह से स्वतंत्र है और सिर्फ एक मिनट लगता है।

लैपटॉप की नई चीज़ों के लिए भी, बोर्डों का उपयोग करने के लिए बोर्ड बहुत सीधे हो सकते हैं। यह फोंट, रंगों और विभिन्न विकल्पों में से बहुत सारे के साथ चर्चा बोर्ड पदों को प्रारूपित करने के लिए बहुत सीधा है।

आप अपने लैपटॉप से ​​तुरंत अपनी पोस्ट से जानकारी कनेक्ट कर सकते हैं। आप विभिन्न वीडियो वेब साइटों से वेबपृष्ठों या फिल्मों को हाइपरलिंक दे सकते हैं।

अपनी क्वेरी पोस्ट करने के तीन कार्य दिवसों के भीतर समाधान का आश्वासन दें।

Click here to proceed >>

“मेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग, भुजबल नॉलेज सिटी, अडगाँव, नाशिक” 2012 से IIT बोली जाने वाली ट्यूटोरियल बॉम्बे से संबद्ध है।

spoken tutorial score

Spoken Tutorial प्रोजेक्ट एक विशेष FOSS (फ्री और ओपन सोर्स सॉफ़्टवेयर) जैसे लिनक्स, सिलेब, लाटेक्स, PHP और MySQL, जावा, C / C ++, लिब्रे ऑफिस आदि को एक आसान वीडियो टूल के माध्यम से सिखाने और सीखने के बारे में है।

Also Read: Computer Full Form

Spoken Tutorial Benefits to students and teachers:  

  1. यह दूरी प्रशिक्षण तकनीक एमई भुजबल सूचना महानगर, अडगाँव नासिक के परिसर के भीतर सिखाई जाने के लिए बहुत अनुकूल है।
  2. इस प्रणाली में वापस जाने के लिए किसी स्कूल को प्रमाणन के साथ किसी भी प्रकार के कार्यक्रमों में कॉलेज के छात्रों को कोच के रूप में रु .5000 / का भुगतान करना होता है।
  3. पाठ्यक्रम से प्रवेश और अध्ययन का कोई मूल्य नहीं है।
  4. यूजी, पीजी या विश्लेषण विद्वान कॉलेज के छात्रों और यहां तक ​​कि विज्ञान, आईटी, इंजीनियरिंग, एमसीए विषयों के शिक्षाविदों को किसी भी FOSS को पढ़ाया जा सकता है।
  5. परिसर का कोई भी विद्वान या कॉलेज संबंधित विषय में FOSS शुरू और समझ सकता है। पाठ्यक्रम और परीक्षा के लाभदायक समापन पर ठीक से प्रमाण पत्र प्राप्त कर सकते हैं
  6. आईआईटी बॉम्बे से सहायता स्काइप पर उपलब्ध है, ऐसे उदाहरणों में सिद्धांत आयोजक लैपटॉप में एक वेबकैम होना चाहिए, जिसके माध्यम से Spoken Tutorial कार्यबल कोचिंग की निगरानी कर सकते हैं और प्रश्नों का उत्तर दे सकते हैं।
  7. सेल्फ लर्निग का अतुल्य तरीका 

Teachers and students of our institute are using this facility by registering to various online courses.

For more information, refer links are provided

        Spoken Tutorial Website- http://spoken-tutorial.org
        Downloading Contents: – Downloading Tutorials

See The Video and All Doubt Clear

1 thought on “Spoken Tutorial In Hindi | Iit Spoken Tutorial Full Details”

Leave a Comment